2021-03-04
a
ताज़ा खबरेंदेश

कोरोना से लड़ने के लिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दिए 4 सुझाव

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार कोरोना से लड़ने के चार सुझाव दिए हैं. उन्होंने लॉकडाउन के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं में युद्ध स्तर पर सुधार की भी अपील की है।
कोरोना के खिलाफ पूरा जंग लड़ रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार कोरोना से लड़ने के चार सुझाव दिए हैं। उन्होंने लॉकडाउन के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं में युद्ध स्तर पर सुधार की भी अपील की है, ताकि कोरोना महामारी से निपटा जा सके। इससे पहले कांग्रेस ने पूरे देश में न्याय योजना को लागू करने की मांग की थी।

कांग्रेस ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कोरोना महामारी से निपटा जा सकता है, मगर इसके लिए सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति का होना बहुत जरूरी है। लॉकडाउन जैसे कदम आवश्यक हैं, लेकिन सिर्फ इसी पर निर्भर रहना भारी भूल होगी। स्वास्थ्य सुविधाओं में युद्ध स्तर पर सुधार के जरिए ही इस महामारी से निपटा जा सकता है।
राहुल ने दिए ये सुझाव

इसके साथ राहुल गांधी ने सरकार को चार सुझाव दिए हैं। पहला संक्रमण रोकने के लिए एकांत में रहना, दूसरा बड़े पैमाने पर मरीजों की जांच, तीसरा शहरी इलाकों में विशाल आपातकालीन अस्थाई हॉस्पिटल का तुरंत विस्तार और चौथा चिकित्सा क्षेत्रों में पूर्ण आईसीयू की सुविधा है।
आज लॉकडाउन का दूसरा दिन

कोरोना से लड़ने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा घोषित टोटल लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है।दूसरे दिन भी सड़कों पर पुलिस की सख्ती देखने को मिल रही है, हालांकि बुधवार की तुलना में आज कम ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही एंट्री जी जा रही है।
जरूरी सेवाओं को मिली है छूट

मोदी सरकार ने 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। उधर लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है। आज भी डेयरी की दुकानें खुली हुई हैं। सुबह सुबह बड़ी तादाद में लोग दूध लेने के लिए डेयरी आउटलेट पर पहुंचे। इसके साथ ही राशन और मेडिकल शॉप की दुकानों को भी छूट दी गई है।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928