2021-03-04
a
ताज़ा खबरें

दिल्ली: लॉकडाउन के बीच डिलीवरी कर पाएंगे ये ऑनलाइन रिटेलर, पुलिस से मिली इजाजत

नई दिल्ली। दिल्ली में लॉकडाउन के बीच अब कुछ होम डिलीवरी वाली कंपनियों को डिलीवरी की इजाजत मिल गई है। इनमें खाने-पीने के सामान के साथ-साथ रोजमर्रा के सामान वाली कुछ सर्विस भी शामिल हैं।
कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। 24 मार्च से शुरू हुआ लॉकडाउन अगले 21 दिनों तक चलेगा, इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। हालांकि, जरूरी क्षेत्र के कामकाज जारी रहेंगे। इस बीच दिल्ली पुलिस ने कुछ रिटेलर कंपनी की लिस्ट जारी की है, जो इस लॉकडाउन के दौरान अपनी सर्विस जारी रख सकती हैं।
दिल्ली पुलिस के द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में स्वीगी, जोमेटो, फ्लिपकार्ट, अमेजन, 24*7 स्टोर खुले रहेंगे। पुलिस ने बीते दिनों रिटेलर कंपनियों के प्रतिनिधियों से बात की थी, जिसमें डिलीवरी बॉयज़ को आ रही मुश्किलों के बारे में बताया गया था। इसी बैठक के बाद ये तय किया हुआ है कि ये कंपनियां अपनी सर्विस शुरू कर सकती हैं।
गौरतलब है कि लॉकडाउन की वजह से सभी बाजार, दुकानें बंद हैं ऐसे में लोगों को जरूरत का सामान लेने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में अब अगर ऑनलाइन सर्विस शुरू हो जाती है, तो लोगों के लिए ये राहत की खबर होगी।

दिल्ली पुलिस की तरफ से एक सर्विस शुरू की गई है, जिसके तहत ऐसे लोगों को पास दिए जा रहे हैं जो लॉकडाउन के दौरान अपनी सर्विस शुरू कर सकते हैं. इनमें मीडिया, डॉक्टर, बैंक समेत अन्य क्षेत्र के लोगों को पास दिए जा रहे हैं और अब इन ऑनलाइन सर्विस को भी ये सुविधा मिल पाएगी।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 33,347,325Deaths: 443,928