नरसिंहपुर

नवरात्रि- शुरू हुआ मां भगवती की उपासना का पर्व

नरसिंहपुर। आदि शक्ति मां दुर्गा पूजा नवरात्र पर्व आज 17 अक्टूबर से प्रारंभ हो गया जो आगामी 25 अक्टूबर तक जारी रहेगा। नवरात्र को लेकर श्रद्धालुगण द्वारा शुक्रवार की देर शाम तक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई। कोरोना संक्रमण के मौजूदा दौर में गाइड लाइन के अनुसार नगर में तकरीबन 2 दर्जन से अधिक स्थानों पर मां दुर्गा की प्रतिमाएं विराजित की जा रही हैं।

सज गए माता के दरबार
आज शुरू हो रहे नवरात्र को लेकर नगर के सभी देवी माता मंदिर रंग बिरंगी रोशनी से सज गए हैं शहर के प्रमुख मार्गों पर आकर्षक रोशनी बिखरने लगी है मेन रोड, इतवारा बाजार, पुराना बस स्टेंड चौराहा, स्टेशन गंज, रेल्वे कॉलोनी समेत अन्य मार्गों पर लाइटिंग कर रोशनी से सड़कें जगमगाने लगी हैं। सदर माता मंदिर दरबार भी पूरी तरह से श्रद्धालुओं के लिए सज गया हैं।

कलश तथा जवारों की होगी स्थापना

लगभग 8 माह से प्रसिद्ध देवी मंदिरों के पट बंद थे लेकिन शासन की गाइड लाइन के अनुसार पट खोले जा रहे हैं जिसको लेकर भक्तजनों के बीच उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। भक्तजनों का कहना है कि नवरात्रि दुर्गा पूजा पर माता रानी की विशेष पूजा अर्चना की जाएगी तथा मंदिरों में ज्योति कलश तथा कई मंदिरों में जवारे बोए जा रहे हैं। 

अलग-अलग रूपों में विराजमान होंगी मां दुर्गा
मूर्तिकारों द्वारा मां की आकर्षक प्रतिमाएं बनाई गई हैं। जगत जननी मां दुर्गा के आगमन को लेकर भक्तजनों तथा दुर्गा उत्सव समितियों के द्वारा व्यापक तैयारियां कर ली गई हैं।

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 7,909,959Deaths: 119,014
Close
Close