नरसिंहपुर

निस्वार्थ सेवा से बदलेगी देश की तस्वीर

नवनियुक्त अध्यक्ष के साथ भारत विकास परिषद का संकल्प

नरसिंहपुर। विगत दिवस भारत विकास परिषद के महाकौशल प्रांत के नवनियुक्त अध्यक्ष आलोक मिश्रा का नरसिंहपुर आगमन हुआ। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नरसिंहपुर शाखा से उपस्थित सदस्यों के बीच अध्यक्ष आलोक मिश्रा ने संगठन को सेवा के माध्यम से न केवल प्रांत में वरन संपूर्ण राष्ट्र में नाम रोशन करने व कराने का संकल्प दोहराया।
उक्त अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्ष के साथ परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री इंजी. सुनील कोठारी, प्रांतीय प्रकल्प संयोजक भरत नामदेव, पत्रकार शुभम मिश्रा भी मंच पर उपस्थित रहे। गरिमामय परिषद की बैठक का शुभारंभ भारत माता की वंदना के साथ अतिथियों के जोरदार स्वागत से हुआ।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए परिषद के संस्कार प्रकल्प के प्रांतीय संयोजक संजय तिवारी ने विगत 10 वर्षों में परिषद परिवार द्वारा रक्तदान, नशा मुक्ति, गोद ग्राम का विकास, वृक्षारोपण, नेत्रदान, कोरोना जैसी प्राकृतिक आपदा में जरूरतमंदों को भोजन दवा और मास्क इत्यादि का वितरण, राष्ट्रीय समूह गान प्रतियोगिता, भारत को जानो प्रतियोगिता, गुरु वंदन छात्र अभिनंदन  जैसे  गौरवशाली कार्यक्रमो तथा किए गए और भी अनेक सेवा कार्यों को रेखांकित किया।
कार्यक्रम के दौरान सदस्य नरेंद्र सराठे द्वारा सुमधुर स्वर में “गीत लहराएगा अमर तिरंगा इज्जत से ईमान से” ने समा बांध दिया। अतिथियों के द्वारा विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण भी किए गया।
नवनियुक्त प्रांत अध्यक्ष मिलन एवं परिचय की प्रथम बैठक में परिषद के संरक्षक संतोष अव, डॉक्टर आरके भट्ट, अमरजीत सिंह भाटिया, पूर्व अध्यक्ष लाल साहब जाट, राजेंद्र राजपूत, तुलसी राम जाट, सचिव अजय सोनी, कोषाध्यक्ष एडवोकेट संदीप नेमा, राजेंद्र गुप्ता, वरुण नेमा, विकास नेमा, डॉक्टर बृजेश पटेल, राजेंद्र सोनी, आशुतोष वर्मा, विवेक सक्सेना, नितिन नेमा, बसंत सोनी, नीरज साहू, राजकुमार साहू,  आकाश अवधिया एवं विकास नेमा की उपस्थिति रही।
कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त अध्यक्ष के द्वारा नरसिंहपुर से जेके शर्मा रिटायर्ड फॉरेस्ट को प्रांतीय उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया।
कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ संपन्न हुआ उसके उपरांत परिषद परिवार में विगत एक माह में काल कवलित हुए परिवार के सदस्यों को मौन श्रद्धांजलि प्रदान की गई। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों एवं उपस्थित परिषद परिवार के सदस्यों का आभार प्रदर्शन सचिव अजय सोनी के द्वारा किया गया, जिसका सभी सदस्य ने करतल ध्वनि से स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 7,909,959Deaths: 119,014
Close
Close