2021-03-04
a
ताज़ा खबरेंदेश

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जारी किया BJP का घोषणा पत्र

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल का ‘रण’ जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कोलकाता में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है। इसे संकल्प पत्र का नाम दिया गया है। इस दौरान बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह कोलकाता में पार्टी कार्यालय से घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि घोषणापत्र की जगह हमने ‘संकल्प पत्र’ नाम देना उचित समझा है। क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे। पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा करेंगे।

बीजेपी के संकल्प पत्र की अहम घोषणाएं-

हमने तय किया है कि पहले ही कैबिनेट के अंदर बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए। हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे।

राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

अमित शाह ने कहा, ”कई वर्षों से संकल्प पत्र महज एक प्रक्रिया बनकर रह गया था। जब से भाजपा की सरकारें बनने लगीं तब से संकल्प पत्र का महत्व बढ़ने लगा क्योंकि भाजपा सरकारें बनने के बाद ही संकल्प पत्र पर सरकारें चलने लगी हैं।” उन्होंने यह भी कहा, ”संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं, बल्कि ये संकल्प है दुनिया के सबसे बड़े दल का, ये संकल्प है देश में 16 से ज्यादा राज्यों में जिसकी सरकार है उस पार्टी का, ये संकल्प है जिसकी पूर्ण बहुमत से लगातार दो बार बनी सरकार का।”

आपको बता दें कि इससे पहले आज बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित किया और बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की लोगों से अपील की। इस दौरान बीजेपी के दोनों ही नेताओं ने ‘सोनार बांग्ला’ के पार्टी के नारे को दोहराया।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 31,440,951Deaths: 421,382
Close
Close