2021-03-04
a
ताज़ा खबरेंभोपाल

LOCKDOWN IN MADHYAPRADESH : प्रदेश में उज्जैन, ग्वालियर के साथ विदिशा, नरसिंहपुर में भी रविवार को लॉकडाउन

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

भोपाल मध्‍यप्रदेश में तेजी से फैलते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच 7 शहरों के बाद अब उज्‍जैन, ग्‍वालियर के साथ विदिशा, नरसिंहपुर व सौंसर में भी रविवार को लॉकडाउन रहेगा। इससे पहले पहले सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को लॉकडाउन लगाया। इसके बाद खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा और रतलाम में भी रविवार को लॉकडाउन लागू कर दिया। अब मध्‍यप्रदेश के 12 शहरों में रविवार को लॉकडाउन लागू कर दि‍या गया है। मुख्‍यमंत्री शि‍वराज सिंह चौहान ने आज अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में यह फैसला किया। उन्‍होंने लोगों ने अपील की त्योहार घर पर ही मनाएं।

सीएम ने कहा- महानगरों में कोरोना महा संक्रमण की तरफ फैल रहा है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश के महानगरों में कोरोना महा संक्रमण की तरह फैल रहा है। इसे रोकने के लिए संक्रमण को रोकना, अस्पतालों में व्यवस्था और वैक्सीनेशन पर सरकार का ज्यादा फोकस है। उन्होंने संकेत दिए कि अब ज्यादा सख्त निर्णय लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन का आर्थिक गतिविधियों पर बहुत ही बुरा असर होता है। लेकिन आपात जैसी स्थिति में कुछ मर्यादा रखनी पड़ती है और लोगों की जान बचाने के लिए सरकार को अपना धर्म निभाना पड़ता है। इसको ध्यान में रखते हुए फैसले लिए जाएंगे।

 प्रदेश में कोरोना से पिछले 48 घंटे में 18 लोगों की मौत

कोरोना से पिछले 48 घंटे में 18 लोग जान गंवा चुके हैं। इसमें झाबुआ का 8 साल का बच्चा भी शामिल है। उसे 16 मार्च को बुखार आया था और इंदौर में इलाज चल रहा था। कोरोना की दूसरी लहर के बाद इतने कम उम्र के बच्चे की यह संभवत: पहली मौत है। यही वजह है कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर के अलावा छोटे शहरों में प्रशासन अब ज्यादा सख्ती कर रहा है।

प्रदेश में सबसे ज्यादा केस वाले शहर भोपाल, इंदौर और जबलपुर में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य में 60% केस सिर्फ इन तीन शहरों में दर्ज किए गए। भोपाल में कोरोना की रफ्तार बढ़ने के साथ एक्टिव केस में तेजी से वृद्धि हो रही है। यहां एक सप्ताह में 45% एक्टिव केस बढ़ गए हैं। यदि मार्च महीने के 24 दिन के आंकड़े देखें तो अब तक 5 गुना वृद्धि हो चुकी है। भोपाल में 1 मार्च को एक्टिव केस 556 थे, जो 24 मार्च को बढ़कर 3195 हो चुके हैं।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 29,359,155Deaths: 367,081
Close
Close