2021-03-04
a
भोपाल

MP BOARD EXAM 2021: दसवीं के छात्रों की नहीं होगी परीक्षा ! ऐसे तैयार होगा रिजल्ट, फैसला जल्द

भोपाल मध्यप्रदेश बोर्ड दसवीं के लाखों छात्रों के लिए बड़ी खबर है। इन छात्रों का फाइनल रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जा सकता है। इस पर अंतिम फैसला 2 से 3 दिन में लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इस विषय पर तेजी से काम किया जा रहा है। तथा इसके लिए एजुकेशन विशेषज्ञों से भी परामर्श लिया जा रहा है।

इस आधार पर जारी किया जाएगा रिजल्ट मीडियारिपोर्ट के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 10वीं के छात्रों का रिजल्ट रिवीजन टेस्ट और अर्धवार्षिक परीक्षा के नंबरों के आधार पर रिजल्ट तैयार किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इसको लेकर बोर्ड द्वारा निजी स्कूलों से यह भी जानकारी मांगी गई है कि उन्होंने अपने यहां छमाही या फिर रिवीजन टेस्ट लिया है या नही? अगर निजी स्कूलों द्वारा छमाही या फिर रिवीजन टेस्ट लिया गया होगा, तो आंतरिक मूल्यांकन का रास्ता और आसान हो जाएगा।

30 अप्रैल से होनी थी 10वीं की परीक्षा मध्यप्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा आगामी 30 अप्रैल से आयोजित की जानी थी। इसको लेकर बोर्ड द्वारा सभी तैयारियां भी कर ली गईं थीं। लेकिन प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 24,046,809Deaths: 262,317
Close
Close