2021-03-04
a
मध्य प्रदेश

बिड़वाल में 100 से ज्यादा चाहिए वैक्सीन

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

निलेश सावंत बिड़वाल/बदनावर। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए युवा वर्ग का एक समूह अब आगे आया। पहले जटिल होने वाली स्लॉट की व्यवस्था से कई लोगों ने कुछ समय के बाद वैक्सीन लगवने का निर्णय किया परन्तु जैसे ही शासन ने यह व्यवस्था लागू की जिसमेें तुरंत वैक्सीन लगाने की व्यवस्था करी जबसे युवा वर्ग और जागरूक दिखा। परन्तु समय के अनुसार कम वैक्सीन होने के कारण कई युवा को खाली हाथ जाना होता है। यही हाल अभी-अभी बदनावर के बिड़वाल में देखने को दिखाई देने लगा है। बदनवार में अभी दो स्थानों पर भी वैक्सीन लगना चालू हुआ हैै। बिड़वाल और राजोद में मात्र 100 वैक्सीन ही प्रतिदिन लग पाती है जिसमेें टोकन व्यवस्था की गई है। ध्यान देने वाली बात यह है कि बिड़वाल बदनवार तहसील के बड़े ग्रामीण में आता है जिसके पास कई गांव लगते है जिसमेें प्रमुख कानवन, कोद, नागदा आता है व कानवन ओर कोद सबसे बड़े हॉटस्पॉट है जहाँ कोरोना से सरकारी आंकड़ों  से भी ज्यादा मौतें हुई हैै। प्रतिदिन एक परिवार ने अपनो को खोया है इन तीनों गांव कानवन, कोद, बिड़वाल की स्थिति को देखते हुए यहां पर वैक्सीन की संख्या बढ़ानी चाहिए। करीब यहां पर 500 वैक्सीन की जरूरत है। क्योंकि यहां पर करीब 500 से ज्यादा परिवार के सदस्य टोकन प्राप्त करने के लिए सुबह से लाइन में आ जाते है। तीन बड़े गांव का हाट स्पॉट होने के कारण यहाँ पर पूर्ण वैक्सीन की व्यवस्था करना बहुत ही जरूरी है।

हम तो वैक्सीन के टीकाकरण के लिए ही बैठे है पर जितनी वैक्सीन आती है हम उतने टोकन वितरण के अनुसार वैक्सीन लगाते है युवाओं में काफी उत्साह देखा गया है।
डॉ. आर एस पाटीदार

कोरोना काल में बिड़वाल को वैक्सीन सेंटर बनाया बहुत ही सराहनीय निर्णय है। कोरोना के पीक समय में होने वाली मौतों से ग्राम और आसपास के लोग डर से गए थे पर वेक्सिनेशन चालू होने के बाद युवाओं में काफी उत्सुकता दिखाई दे रही है। परंतु 300 से ज्यादा डोज रोज आना चाहिए जिससे सभी में कोरोना का डर जल्द खत्म हो और सभी ओर के ग्रामवासी को जल्द से जल्द वेक्सिनेशन हो सके
अशोक पटेल बिड़वाल

सरकार से मेरी प्रार्थना है कि वैक्सीन के डोज को ज्यादा बढ़ावे जिससे जल्द वेक्सिनेशन हो सके।
सूरज पाटीदार

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 29,359,155Deaths: 367,081
Close
Close