2021-03-04
a
ताज़ा खबरेंदेश

CBSE का फैसला: नहीं होगी 12वीं की परीक्षा, प्रधानमंत्री बोले बच्चों की सुरक्षा व सेहत सर्वोपरि, तनाव देना बच्चों को उचित नहीं

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद सीबीएसई ने लिया निर्णय

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

नई दिल्ली। सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा नहीं होगी। यह बड़ा निर्णय मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक के बाद लिया गया। प्रधानमंत्री ने आज राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक चर्चा की। उन्होंने कहा- बच्चों की सुरक्षा और सेहत सर्वोपरि है। ऐसे माहौल में बच्चों को तनाव देना उचित नहीं है। पीएम ने कहा कि बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मंगलवार को हुई बैठक से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सबीएसई की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि- “12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफी चिंतित हैं। वे चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए। मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद्द की जाए। पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका आंकलन किया जाए।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले- यह बड़ी राहत

बैठक में पीएम मोदी ने भी यह बात मानी की ऐसे माहौल में बच्चों की परीक्षा लेकर उन्हें संकट में नहीं डाला जा सकता है। इसके बाद परीक्षा निरस्त करने का निर्णय लिया गया। अब परीक्षा रद्द होने के बाद उन्होंने केजरीवाल ने पीएम मोदी के फैसले पर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि- “मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। हम सभी अपने बच्चों की सेहत को लेकर फिक्रमंद थे। ये बड़ी राहत है।”

आपको बता दें कि केजरीवाल के अलावा भी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी कोरोनाकाल में परीक्षा नहीं कराने का अनुरोध किया था। इस मामले में कांग्रेस भी लगातार यही कहती रही है कि कोरोना के खतरे के बीच 12वीं परीक्षा को रद्द की जानी चाहिए।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 29,359,155Deaths: 367,081
Close
Close