2021-03-04
a
नरसिंहपुर

पर्यावरण दिवस पर हुई ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

नरसिंहपुर। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कोविड अनुरूप व्यवहार को दृष्टिगत रखते हुए जिला स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन मोड पर किया गया। यह प्रतियोगिता पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देने और आम जनमानस को जागरूक करना था। प्रतियोगिता भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के उपक्रम नेहरू युवा केन्द्र के निर्देशन में आयोजित हुई।

जिला युवा अधिकारी प्रणीत सांगवीकर ने बताया कि यह प्रतियोगिता 15 से 29 वर्ष की आयुवर्ग के युवाओं के लिए आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में जिले के लगभग 130 युवाओं ने सहभागिता की। प्रतिभागियों ने वर्तमान में इको सिस्टम रेस्टोरेशन, बक्सवाहा जंगल का बचाव, पेड़ लगाओ- पेड़ बचाओ, पर्यावरण के संरक्षण एवं संवर्धन आदि की थीम पर चित्र बनाकर पर्यावरण को संरक्षण देने का संदेश दिया।

प्रतियोगिता में चांवरपाठा की शिवानी पटैल को प्रथम, चीचली के मयंक कौरव को द्वितीय एवं नरसिंहपुर की खुशबू कुशवाहा को तृतीय स्थान मिला। विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह और प्रत्येक प्रतिभागी को सांत्वना पुरस्कार के रूप में प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।

अंकुर कार्यक्रम के तहत जिले के सभी ब्लाक के स्वयं सेवकों एवं युवा मंडल के सदस्यों ने वृहद स्तर पर पौधरोपण किया। उन्होंने कलेक्टर वेद प्रकाश के निर्देशानुसार वायुदूत ऐप को डाउनलोड करने व पौधरोपण की फोटो अपलोड करने की अपील खासतौर पर युवाओं से की।

2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 29,359,155Deaths: 367,081
Close
Close