2021-03-04
a
नरसिंहपुर

अति वर्षा से प्रभावित ग्रीष्मकालीन मूंग एवं अन्य फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर शीघ्र मुआवजा राशि आरबीसी 6-4 के तहत प्रदाय की जाए

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
दीपक अग्रवाल गाडरवारा। युवा भाजपा नेता पवन पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल को पत्र लिखकर मांग की है कि मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर एवं अन्य जिलों में अति वर्षा से प्रभावित ग्रीष्मकालीन मूंग एवं अन्य फसलों के नुकसान का आरबीसी 6-4 के तहत सर्वे कराकर मुआवजा राशि प्रदाय करने की मांग पत्र किया ईमेल।
मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर एवं अन्य जिलों में ग्रीष्मकालीन फसल मूंग के उत्पादन का रकबा काफी बढ़ गया है। इसी कारण कृषकों की फसल को उचित दाम दिलाने की मंशा से आपने मूंग उड़द का पंजीयन कर शासकीय दर पर खरीदी हेतु व्यवस्था की है। इसके लिए आप साधुवाद के पात्र हैं।
परंतु कृषकों को एक नई विपदा का सामना करना पड़ रहा है और वो फिर आपकी तरफ करुणा भरी निगाहों से सहायता राशि की आस लगाए हैं।
समय पूर्व मानसून के आगमन व लगातार बारिश ने 50 परसेंट मूंग को खेत से कटने या थ्रेसिंग कर सुरक्षित रखने का अवसर नहीं दिया।
अधिकांश कृषकों की मूंग एवं अन्य फसलें इस अतिवृष्टि के कारण नष्ट हो गई अतः आपसे करबद्ध निवेदन है कि खराब हुई मूंग एवं अन्य फसलों का सर्वे कराकर आरबीसी 6-4 के तहत मुआवजा राशि प्रदाय करने की कृपा करेंगे। ताकि फसल नुकसानी से त्रस्त कृषकों को थोड़ी राहत मिल सके। पत्र की कॉपी वरिष्ठ अधिकारियों को भी ईमेल के माध्यम से प्रेषित की गई।
2021-03-04
a

Related Articles

Back to top button
x

COVID-19

India
Confirmed: 31,484,605Deaths: 422,022
Close
Close